Tata Motors के शेयरों में कटौती, Maruti Suzuki के स्टॉक में बढ़ोतरी, अगस्त बिक्री डेटा का असर।

Tata Motors के शेयरों में कटौती, Maruti Suzuki के स्टॉक में बढ़ोतरी, अगस्त बिक्री डेटा का असर।

अगस्त में पैसेंजर वाहनों के सेगमेंट में Tata Motors ने 45,513 इकाइयाँ बेची, जो साल पहले माह की 47,166 इकाइयों के 3.5 प्रतिशत कम हैं। इसमें Tata Motors के पैसेंजर वाहनों और Tata Passenger Electric Mobility के बिक्री शामिल हैं।

Tata Motors के शेयर्स, जिन्होंने आज पहले दिन 614.80 रुपये के हाई पर पहुंचा, अगस्त बिक्री में समय पर फ्लैटिश वृद्धि की जानकारी देने पर गिर गए। Tata समूह की कंपनी ने कहा कि उसकी कुल घरेलू बिक्री अगस्त में 76,261 इकाइयों के खिलाफ आई, जिसमें पिछले साल के उसी माह में 76,479 इकाइयाँ थीं। वहीं, Maruti Suzuki ने अपने शेयर्स को 3 प्रतिशत की वृद्धि के रूप में देखा, कार निर्माण कंपनी ने अपनी सबसे अधिक मासिक बिक्री मात्र 3 प्रतिशत के वृद्धि के साथ पूरी की। जिस से Maruti Suzuki के स्टॉक में बढ़ोतरी हुई।

 

“Tata Motors के शेयरों में कटौती,पैसेंजर वाहनों सेगमेंट में 5 प्रतिशत कम,Maruti Suzuki के स्टॉक में बढ़ोतरी,

                         Important Key पॉइंट

  • पैसेंजर वाहनों के सेगमेंट में, Tata Motors ने अगस्त में 45,513 इकाइयाँ बेची, जो साल पहले माह की 47,166 इकाइयों के 5 प्रतिशत कम हैं इसी कारन Tata Motors के शेयरों में कटौती हुई।
  • इसमें Tata Motors के पैसेंजर वाहनों और Tata Passenger Electric Mobility के बिक्री शामिल हैं, जो कि Tata Motors की सहायक कंपनियों हैं।
  • वाणिज्यिक वाहन बिक्री वर्षों के समय में 2 प्रतिशत योय बढ़ी, Tata Motors ने कहा।
  • Antique Stock Broking ने उम्मीद की थी कि अच्छे प्रतिस्पर्धी प्रतिक्रिया के कारण Tata Motors की PV बिक्री 48,500 इकाइयों की होगी।
  • अगस्त में MH&ICV की घरेलू बिक्री, ट्रक और बसों सहित, 13,306 इकाइयों पर खड़ी रही, Tata Motors ने कहा।
  • Antique Stock Broking ने CV बिक्री की उम्मीद 33,500 इकाइयों की थी।
  • अगस्त में MH&ICV की कुल घरेलू और अंतरराष्ट्रीय व्यापार, ट्रक और बसों सहित, 13,816 इकाइयों पर खड़ी रही, Tata Motors ने कहा।

 

Tata Motors के शेयरों में कटौती, Maruti Suzuki के स्टॉक में बढ़ोतरी, अगस्त बिक्री डेटा का असर।

Maruti Suzuki के शेयरों में बढ़ोतरी

वहीं, Maruti Suzuki के शेयरों में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई, कार निर्माता ने कुल 1,89,082 इकाइयाँ बेची, जो कि उसकी सबसे अधिक मासिक बिक्री है। माह की कुल बिक्री में घरेलू बिक्री 1,58,678 इकाइयों की थी, अन्य OEM को 5,790 इकाइयों की बिक्री हुई, और निर्यात 24,614 इकाइयों में हुई, Maruti Suzuki ने एक बीएसई फाइलिंग में कहा।

इसके अलावा, निवेशकों को यह जानकर खुशी होगी कि Maruti Suzuki ने अपनी सबसे अधिक मासिक बिक्री का सामर्थ्य प्रमाणित किया ह

For More Information

Join WhatsApp group

Facebook group

Telegram group

YouTube channel

निष्कर्षण

Tata Motors के शेयरों में कटौती, Maruti Suzuki के स्टॉक में बढ़ोतरी,Summery 

इस लेख में हमने देखा कि अगस्त में Tata Motors के पैसेंजर वाहनों के सेगमेंट में थोड़ी सी कमी आई है, जबकि Maruti Suzuki ने अपनी सबसे अधिक मासिक बिक्री की ओर बढ़त दिखाई है। इससे हम देख सकते हैं कि ऑटोमोबाइल उद्योग में संवेग और ब्रस्टीयोसिटी बनी हुई है, जब भी एक उत्पादक कंपनी बिक्री की बढ़ती मांग का सामना करती है। इस विपरीत में, एक अच्छी विवरण और समर्थन के साथ उत्कृष्ट ग्राहक सेवा प्रदान करने में सहायक कंपनियों के लिए संघर्ष करना महत्वपूर्ण होता है।

 

अस्वीकरण: “किसी भी परिस्थितियों में कृपया ध्यान दें कि इस प्लेटफ़ॉर्म पर दी गई जानकारी के आधार पर व्यापारिक निर्णय न लें। किसी भी वास्तविक निवेश या व्यापारिक निर्णय से पहले, कृपया किसी योग्य दलाल या अन्य वित्तीय सलाहकार से परामर्श लें। सभी जानकारी केवल शैक्षिक और सूचना के उपयोग के लिए है। Wealth Bazzars इसके सभी सामग्री के खिलाफ किसी भी प्रकार की गारंटी, स्पष्ट या अंतर्निहित, देने का दावा नहीं करता और इससे संबंधित सभी वारंटीज को यहाँ से अस्वीकार करता है।”

 

 

For more read

Zomato shares Prices Target

Tata Elxsi share prices target 

2 thoughts on “Tata Motors के शेयरों में कटौती, Maruti Suzuki के स्टॉक में बढ़ोतरी, अगस्त बिक्री डेटा का असर।”

Leave a comment

शेयर मार्किट से कमाना बहुत आसान है ? Zomato share price target 2024,2025 ,2026 ,2027,2028 ,2030 ,2040 ,2045 ,2050, 2055 to 2060 Tata Motors के शेयरों में कटौती, Maruti Suzuki के स्टॉक में बढ़ोतरी, अगस्त बिक्री डेटा का असर।